मुख्यमंत्री के काफिले पर हमला करने वालों पर होगी कार्रवाई: डीजीपी

प्रदर्शनकारियों को उकसाने वाले वरिष्ठ नेताओं से भी होगी पूछताछ

रांची, 05 जनवरी। झारखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एमवी राव ने कहा है कि रांची के किशोरगंज में सोमवार को पुलिस की गाड़ी पर हमला और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले को रोकने की घटना सरासर गुंडागर्दी है। ऐसे लोग यह नहीं जानते कि कानून की ताकत क्या होती है। उन्हें कानून की ताकत का एहसास कराते हुए कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
डीजीपी मंगलवार को डोरंडा स्थित जैप-1 परिसर में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। डीजीपी ने बताया कि वीडियो फुटेज से एक-एक की पहचान की जा रही है। किशोरगंज की घटना को पूरी तरह से साजिश करार देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी साजिश करने वाले किसी हाल में बख्शे नहीं जायेंगे। गुंडागर्दी करने वालों ने पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर पर कातिलाना हमला किया है। ऐसी गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जा सकती। दोबारा कभी ऐसी घटना हुई तो ऐसे लोगों के हाथ-पैर तोड़ दिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि ओरमांझी में जिस युवती की हत्या हुई है, उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पायी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। पुलिस गंभीरता से मामले की जांच की जा रही है। इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों की पहचान कर उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। डीजीपी ने कहा कि इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। वीडियो फुटेज के आधार पर सबकी पहचान की जा रही है। कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। हमारे पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं।

डीजीपी ने कहा कि ऐसा करने वाले मूर्ख लोग हैं, जो इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं। ऐसे लोगों का इस्तेमाल करने वाले भी नहीं बचेंगे। इस मामले में प्रदर्शनकारियों को उकसाने वाले वरिष्ठ नेताओं से भी पुलिस पूछताछ करेगी और उनकी भूमिका जानने का प्रयास करेगी। डीजीपी ने कहा कि कई नेता सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को उकसाने का काम किया है। ऐसे नेताओं से पुलिस पूछताछ करेगी। डीजीपी ने सख्त लहजे में कहा घटना के पीछे जो भी लोग हैंं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

उल्लेखनीय है कि ओरमांझी में एक लड़की के सिर कटे शव बरामदगी के बाद स्थानीय लोग सोमवार को प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान किशोरगंज चौक पर प्रदर्शनकारी भीड़ ने वहां से गुजर रहे मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले को रोकने की कोशिश की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गाड़‍ियों में तोड़फोड़ और पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया था। हमले में एक सब इंस्पेक्टर सहित अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीएम के काफिले पर हमला भाजपा की कायराना हरकत : दिनेश मरांडी

Tue Jan 5 , 2021
कुमार रवि त्रिवेदी पाकुड़,5जनवरी।सीएम हेमंत सोरेन के काफिले पर हमला भाजपा की कायराना हरकत है।जिसे […]

You May Like