नक्सलियों का एक और तांडव, रेलवे साइडिंग पर की ताबतोड़ फायरिंग

चतरा, 16 अक्टूबर। झारखंड के चतरा जिले की कोल नगरी पिपरवार थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) के बचरा रेलवे साइडिंग में गुरुवार की देर रात पहुंचे एक दर्जन से अधिक हथियारबंद नक्सलियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर वहां कोयला लोडिंग में लगे एक लोडर व दो डंपर को आग के हवाले कर दिया। जिले के टंडवा के अनुमंडल पुलिस अधिकारी आशुतोष सत्यम ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उग्रवादियों ने रेलवे साइडिंग पहुंचते ही ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी।
उन्होंने बताया कि गोलीबारी की आवाज सुनते ही बचरा साइडिंग में कार्यरत सीसीएलकर्मी व असंगठित मजदूर मौके से भाग खड़े हुए, जिसके बाद उग्रवादियों ने कोयले की भराई के लिए मौके पर खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।घटना की सूचना मिलते ही टंडवा एसडीपीओ आशुतोष सत्यम दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया ।
घटना के बाद जहां पूरे इलाके में दहशत का माहौल है वहीं सीसीएलकर्मी काफी डरे और सहमे हुए हैं।
नक्सलियों के तांडव की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा और एएसपी अभियान निगम प्रसाद भी घटनास्थल के लिये रवाना हो गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने भी पुष्टि की कि वाहनों के फूंके जाने की जानकारी मिली है। घटना के हर पहलू की जांच की जा रही है। स्थानीय सूत्रों ने दावा किया है कि घटना को पीएलएफआई के नक्सलियों ने अंजाम दिया क्योंकि पूर्व में भी इन्होंने इस रेलवे साइडिंग के कांटा घर पर बम फेंक कर दहशत फैलाने की कोशिश की थी।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छात्रा से दुष्कर्म व हत्या के खिलाफ आक्रोशित आदिवासी छात्र संगठनों ने फूंका सीएम का पुतला

Sat Oct 17 , 2020
दुमका, 17 अक्टूबर। संताल परगना महाविद्यालय, दुमका के समीप आदिवासी छात्र संगठन, दुमका ने सीएम […]