बेरमो से कांग्रेस उम्मीदवार अनूप सिंह ने किया नामांकन

रांची, 14 अक्टूबर । बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने बुधवार को पर्चा दाखिल किया। तेनुघाट स्थित सदर अनुमंडल अधिकारी के समक्ष उन्होंने तीन सेट में पर्चा दाखिल किया। पर्चा दाखिल करने के पूर्व अनूप सिंह अपने अनुज व झारखण्ड प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार गौरव के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उराँव और मंत्री बादल पत्रलेख, प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे आदि से आशीर्वाद लिया। इसके पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सैंकड़ों समर्थकों एवं पदाधिकारियों के साथ तेनुघाट पहुंचे।

तेनुघाट में पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब देते हुए उरांव ने कहा कि इस चुनाव में हम अपने सरकार के कार्यों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। कोरोना संकट में 25 मार्च के बाद प्रधानमंत्री के चार घंटे के नोटिस में लॉक डाउन के दौरान जो चुनौतियां सामने आयी, उन चुनौतियों का झारखंड की सरकार ने मुकाबला किया।शहर,सड़क, दुकान,गांव सब बंद थी, हमारी सरकार ने गांव तक राशन पहुंचाया, लोगों को मुफ्त खाना खिलाया, दीदी किचेन,थाना में किचेन, हाईवे पर किचेन,हर गांव मे राशन उपलब्ध कराया गया। हमारी सरकार से आम लोग संतुष्ट दिखे। वहीं दूसरी तरफ शायद यह पहला कोई कृषि मंत्री होगा जो गांव और पंचायतों तक खाद और बीज बांटते रहे, तो स्वास्थ्य के क्षेत्र में जहां टेस्टिंग के प्रयोगशाला नहीं थे वहां टेस्टिंग की व्यवस्था की गई,लोगों की इलाज की सुविधा की गई ,मनरेगा के माध्यम से प्रवासी मजदूरों को मानव दिवस के तहत काम दिया गया। सब अवाक रह गए जब प्रवासी मजदूरों को जहाज से लाया गया।

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि पांच वर्षों में भाजपा सिर्फ दिग्भ्रमित करती रही। अगर काम किया होता तो उनकी स्थिति ऐसी नहीं होती। पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री बादल ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान झारखंड में संतोषजनक एवं सराहनीय कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा बेरमो में राजेंद्र बाबू का बड़ा महत्वपूर्ण योगदान रहा है। क्षेत्र की जनता ने उन्हें पांच साल के लिए विजय बनाया था लेकिन बीच में ही वह चल बसे। अब उनके बड़े बेटे को यहां की जनता का आशीर्वाद सहयोग और समर्थन मिल रहा है।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उप विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन पदाधिकारी ने की समीक्षात्मक बैठक

Wed Oct 14 , 2020
न्यूनतम प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों पर नुक्कड़ नाटक कर मतदाता को करें जागरूकः डीसी दुमका, […]

You May Like