सूबे में व्याप्त गरीबी को लेकर सरकार चिंतित, हर मुसीबत में सरकार आपके साथ है खड़ीः सीएम हेमंत सोरेन

सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम में सीएम ने लाभुकों के बीच किया परिसंपति का वितरण

दुमका, 15 सितंबर। हर मुसीबत में सरकार आपके साथ खड़ी है। आपको चिंतित होने की जरूरत नहीं है। कोरोना महामारी आज ना सिर्फ अपने देश में, राज्य में बल्कि पूरे विश्व में फैली है। अपना और अपनों का विशेष ख्याल रखने के लिए लोगों को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रेरित किया। उक्त बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मध्य विद्यालय कुसुमघाटा के परिसर में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम लोगों को संबोधित करते हुए कहा।

स्वच्छता का ख्याल रखने को सीएम ने लोगों को दी नसीहत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार बनने के बाद कोरोना महामारी के कारण बड़े लंबे समय के बाद आपके बीच आने का मौका मिला है। महामारी के कारण आप सब भी अपने घरों से नहीं निकल पा रहे थे। अब तक इस महामारी का कोई इलाज उपलब्ध नहीं है। सावधानी बरतें नियमित रूप से अपने हाथ धोते रहें। स्वच्छता का विशेष ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की तुलना में शहरी क्षेत्रों में कोरोना का प्रभाव अधिक है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि कोरोना आपको नहीं हो सकता है। आपसे आग्रह है कि कोविड-19 से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन करने को प्रेरित किया।
राज्य में व्याप्त गरीबी को लेकर सरकार चिंतित है

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में व्याप्त गरीबी को लेकर सरकार चिंतित है और इसे दूर करने की दिशा में कार्य कर रही है। सरकार बनते ही सभी जिलों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत है। जिससे अधिक से अधिक लोगों की समस्याओं को दूर किया जा सके। लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे बंद कर दिया गया था। अब फिर इसे शुरू किया जायेगा। जो शारीरिक रूप से कार्य करने में सक्षम नहीं हैं उनका भी ख्याल सरकार को है। कोरोना काल में सरकार ने गांव, पंचायत, थाना में लोगों को मुफ्त खाना खिलाने की व्यवस्था की थी। जिससे गरीब मजदूर को भूखे नहीं सोना पड़े। कहा कि सरकार सभी लोगों की चिंता करती है। कई ऐसे लोग हैं जो शारीरिक रूप से कार्य करने में सक्षम नहीं हैं। उनका भी ख्याल सरकार को है। उनके बीच भी परिसंपत्ति का वितरण किया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाएं भी सशक्त हो रही है। सखी मंडल की महिलाओं को क्रेडिट लिंकेज दिया जा रहा है।
इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया। मुख्यमंत्री सुकन्या योजना, अंबेडकर आवास योजना, मनरेगा के तहत सिंचाई कूप, पशु सेड, आम बागवानी योजना, मुख्यमंत्री राज्य आदिम जनजाति पेंशन योजना, बिरसा आवास योजना, गंभीर बीमारी के तहत चिकित्सा अनुदान, केसीसी योजना, स्वयं सहायता समूह को कमर्शियल स्टॉल, छात्राओं के बीच स्कूल किट का वितरण किया गया।

इस अवसर पर डीसी राजेश्वरी बी ने कहा कि सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन कृत संकल्पित है। जिला प्रशासन लोगों की समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने का प्रयास कर रही है। इससे पूर्व पारंपरिक रीति-रिवाज लोटा पानी से मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। इस अवसर पर विधायक स्टीफन मरांडी, बसंत सोरेन आदि उपस्थित थे।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा ने सेवा ही संगठन अभियान पत्रिका सहिया ई-बुक का किया विमोचन

Tue Sep 15 , 2020
दुमका, 15 सितंबर। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय दुमका में सेवा ही संगठन अभियान, पत्रिका […]

You May Like