सपने सच करेंगे कहानी के डा विनोद शर्मा की कहानी के हिरो होंगे राहुल रंजन

सपने सच करेंगे कहानी के डा विनोद शर्मा की कहानी के हिरो होंगे राहुल रंजन

शैक्षणिक उपलब्धियों के साथ पहली फिल्म के सपने सच करेंगे के बाद होगी सवाल

दुमका, 08 जून। सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय के अंगीभूत इकाई संताल परगना कॉलेज, दुमका के मनोविज्ञान विभाग के शिक्षक सह मानसिक स्वास्थ्य परामर्श केंद्र के निदेशक डॉ विनोद कुमार शर्मा ने अकादमिक क्षेत्र में अपने शैक्षणिक उपलब्धियों के साथ ना केवल सफलता की नई ऊंचाई हासिल की है। बल्कि सफलता की सीढ़ी चढ़ते हुए इन्होंने एक लेखक के रूप में भी फिल्म जगत में अपनी एक उपस्थिति दर्ज की है।
आर आर इंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी यह शार्ट फ़िल्म ’सपने सच करेंगे’ में डॉ शर्मा ने पूरी कहानी लेखन की है। डॉ शर्मा की यह पहली फिल्म कहानी लेखन है। दूसरी शार्ट फ़िल्म “सवाल“ की कहानी भी पूरी हो चुकी है। जिसे भी शीघ्र फिल्माया जाएगा।
वर्ष 2008 में नियुक्त मेधावी शिक्षको में शुमार डॉ शर्मा अखबारों में समसामयिक आलेखों के साथ आकाशवाणी जमशेदपुर रांची से भी कविताएं प्रसारित होते रहे है। इससे पूर्व कई बाल नाट्य प्रतियोगिता में कई लघु नाटक (सबक, वन ही जीवन है, आशा का दीप आदि सभी ताज नाट्य मंच जमशेदपुर में मंचित) का लेखन व निर्देशन भी कर चुके है। जिसमें उन्हें ’बेस्ट लेखक’ का सम्मान भी प्राप्त हुआ है।
इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे युवा जोड़ी की है जो शादी के प्रथम वर्षगांठ के दिन ही अपने टूटते सपने का ख्याल लेकर पत्नी उदास हो जाती है। वो सपने जो शादी के बाद सच होने को थे। मगर पति की आमदनी की सीमा सीमित रहती है, जिससे पत्नी नाखुश रहती है। इतना ही नही पत्नी अपने पड़ोसियों व सखियों की तुलना में अपने को हीन समझती है। विषाद में डूबी भावना बात तलाक तक को जाती है फिर भारतीय संस्कार से जगी आत्म चेतना उस भूल को एहसास कराती है और सब शिकवे की बाते भूल साथ सपने सच करने को एक हो जाते है। फ़िल्म निर्देशक राहुल रंजन ने अपने अभिनय से भी इस फ़िल्म को बहुत संवेगात्मक ढंग से रखने व जीवंत बनाने का भरसक प्रयास किया है। इस फ़िल्म में अभिनेत्री दीप्ति गायकवाड़ रंजन है, जो हिंदी फिल्म पंचलेट, धारावाहिक विद्या (कलर्स चैनल), लेडीज स्पेशल (सोनी चैनल), तेनालीराम (सब टीवी), क्राइम पेट्रोल सहित कई विज्ञापन में भी काम कर चुकी है। यह फ़िल्म आगामी 14 जून को रिलीज होगी। फ़िल्म निदेशक राहुल रंजन दुमका के ही प्रतिभावान फिल्म कलाकार है। इन्होंने भी 15 साल के फिल्मी सफर में कई फिल्मों, सीरियल एवं विज्ञापन में भी अभिनय कर चुके है।

Niraj Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शौहर के मौत के एक साल बाद भी नहीं मिला मुआवजा, एसपी से लगायी न्याय की गुहार

Tue Jun 9 , 2020
शौहर के मौत के एक साल बाद भी नहीं मिला मुआवजा, एसपी से लगायी न्याय […]

You May Like