उपराजधानी दुमका में सोमवार को दुर्घटनाओं का दिन हुआ साबित, बालक सहित तीन की मौत, दो घायल

उपराजधानी दुमका में सोमवार को दुर्घटनाओं का दिन हुआ साबित, बालक सहित तीन की मौत, दो घायल

बालक की मौत में आक्रोशित लोगों के हत्थे चढ़ा चालक व खलासी, जमकर पीटाई के बाद बनाया बंधक, जाम

दुमका,08जून। उपराजधानी के लिए सोमवार का दिन दुर्घटनाओं का दिन रहा। सड़क हादसे में एक बालक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जामा में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार मिस्त्री मोहम्मद नाजिम की मौत हो गई। वहीं मसलिया के रंगामटिया के समीप बाइक सवार तीन लोग गहरी खाई में गिर गए। जिसमें एक की मौत हो गई। वहीं दो घायल का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। वहीं रामगढ़ प्रखंड के महुलबना गांव के समीप डंफर की चपेट में आने से आठ साल के बालक की मौत हो गई। नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम कर डंफर के चालक व खलासी की पिटाई कर दोनों को बंधक बना लिया। समाचार लिखे जाने तक जाम लगा हुआ था। ग्रामीण एसपी को बुलाने की मांग कर रहे हैं। तीन थाना रामगढ़, हंसडीहा व मुफस्सिल थाना की पुलिस ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रही थी।

एक ने मारी ठोकर, दूसरे ट्रक ने बालक को कुचला

रामगढ़। रामगढ़ दुमका मुख्य मार्ग पर महुबना गांव के आठ वर्षीय बालक कार्तिक कुमार को गिट्टी लदा एक ट्रक ने कुचल दिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक चालक को पकड़ कर जमकर धुनाई करने के बाद बंधक बना लिया। मुआवजा की मांग को लेकर महुबना के पास सड़क जाम कर दिया। सूचना मिलने पर रामगढ़ थाना प्रभारी राजीव प्रकाश पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाये गये ट्रक चालक को मुक्त कराने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण नहीं माने। तीन बजे विजय मिर्धा का बेटा कार्तिक सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान दुमका की ओर से तेज रफ्तार से आ रहे एक ट्रक ने कुचल दिया। ग्रामीणों की मानें तो गिटटी लेकर दो ट्रक आ रहे थे। एक से ठोकर लगने के बाद बालक गिर गया और दूसरे ने उसे कुचल दिया। हादसे के बाद चालक व खलासी ट्रक को कुछ दूरी पर खड़ा कर फरार हो गए। गया। ग्रामीणों ने पीछा कर चालक को पकड़ा और पिटायी करने के बाद बंधक बना लिया। ग्रामीण मौके पर पुलिस अधीक्षक को बुलाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों ने दोनों ट्रक की हवा भी निकाल दी। सूचना मिलने पर काठीकुंड पुलिस निरीक्षक विरेन्द्र कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी साइमन मरांडी, हंसडीहा एवं मुफसिल थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने कई बार बंधक बने चालक को कब्जे में लेने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश के कारण पीछे हट गयी। ग्रामीणों ने कहा कि महुबना में कई बार सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है। प्रशासन से कई बार सड़क पर ठोकर बनाने की मांग की गयी लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। हर बार प्रशासन केवल आश्वासन देकर पल्ला झाड़ लेता है। इस दौरान घटना का वीडियो बनाने पर गांव के लोगों ने घाघरी गांव के एक युवक की पिटाई भी कर दी।

काम पर जा रहे बाइक मिस्त्री की मौत

जामा। जामा थाना क्षेत्र के मुड़माला गांव के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 25 साल के मोहम्मद निजाम की मौत हो गई। मृतक शहर के लूटपाड़ा का रहने वाला था और जरमुंडी में बाइक टीवीएस शोरूम में मिस्त्री था। दो बच्चों का पिता सुबह दस बजे बाइक से काम पर जा रहा था। गांव के समीप पीछे से आ रहे पिकअप वैन ने ठोकर मार दी। गंभीर रूप से घायल निजाम को सामाजिक कार्यकर्ता शेखर सुमन की मदद से मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। मृतक के बहनोई आजाद ने बताया कि वाहन चालक की लापरवाही से हादसा हुआ। हादसे के बाद चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया। शव को पोस्मार्टम के बाद परिजन के सुपुर्द कर दिया गया।

खाई में गिरी बाइक, एक की मौत, दो भाई घायल

मसलिया। मसलिया थाना क्षेत्र फतेहपुर-पालाजोरी सड़क में रांगाटांड मोड़ के पास खाई में बाइक गिर जाने से सोनालाल हांसदा की मौत हो गई, वहीं सवार दो भाई घायल हो गए। तीनों लोग बंगलुरू से काम करने के बाद घर लौटे थे। सरकारी क्वारंटाइन पूरा करने के बाद तीनों लोग बाइक से डुमरिया के रहने वाले मुबारक अंसारी से बकाया पैसा मांगने के लिए गए थे। पैसा नहीं मिलने पर पहरूडीह निवासी 40 वर्षीय सोनाराम हांसदा व विक्रमपुर गांव का 25 साल का रामकृष्ण टुडू अपने भाई संजय के साथ बाइक से घर लौट रहा था। रांगाटांड गांव के पास घुमावदार मोड़ होने के कारण गाड़ी असंतुलित होकर सड़क किनारे खाई में गिर गई। जिसमें सोनालाह हांसदा की मौत हो गई। वहीं दोनों भाई को चोट आयी। सूचना मिलने पर मसलिया पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को मेडिकल कालेज भेजा। मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

Niraj Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महामारी पर अंधविश्वास भारी: लोगों ने कोरोना को देवी बनाया, महिलाएं पूजा करके चढ़ा रहीं लड्‌डू

Mon Jun 8 , 2020
महामारी पर अंधविश्वास भारी: लोगों ने कोरोना को देवी बनाया, महिलाएं पूजा करके चढ़ा रहीं […]