उपन्यासकार नीलोत्पल मृणाल के चर्चित पुस्तक डार्क हॉर्स पर बनेगी बॉलीवुड फिल्म

उपन्यासकार नीलोत्पल मृणाल के चर्चित पुस्तक डार्क हॉर्स पर बनेगी बॉलीवुड फिल्म

दुमका। युवा उपन्यासकार एवं कवि नीलोत्पल मृणाल ने अपने फेसबुक प्रोफ़ाइल पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि साहित्य अकादमी द्वारा पुरस्कृत उनके पहले उपन्यास डार्क हॉर्स पर बॉलीवुड की एक प्रतिष्ठित फिल्मनिर्माता कम्पनी द्वारा फिल्म निर्माण का काम शुरू हो चुका है।

हिंदयुग्म द्वारा प्रकाशित उपन्यास डार्क हॉर्स पिछले करीब तीन वर्षों से लगातार नॉन फिक्शन हिंदी कथा साहित्य कैटेगरी में बेस्ट सेलर रही है। प्रकाशन वर्ष 2015 से ही यह उपन्यास हिंदी पाठक वर्ग के बीच काफी लोकप्रिय रहा है।

वर्ष 2016 में साहित्य अकादमी पुरस्कार मिलने के बाद डार्क हॉर्स उपन्यास देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हिंदी के पाठकों की पहली पसंद हो गई है। आज भी सभी उम्र के पाठकों के बीच इसकी काफी मांग है। हिन्द युग्म के आंकड़ों माने तो डार्क हॉर्स की अब तक 1 लाख से ज्यादा प्रतियां बिक चुकी है।

नीलोत्पल मृणाल ने बताया कि डार्क हॉर्स हर उस समान्य युवा की कहानी है जिसने अपने कठोर परिश्रम से असाधारण सफलता प्राप्त की। नीलोत्पल के शब्दों में “डार्क हॉर्स रेस का वह विजयी घोड़ा है जिस पर किसी ने दांव नहीं लगाया।“

बुधवार की रात से ही नीलोत्पल मृणाल को देश भर से हजारों की तादाद में बधाई सन्देश मिल रहे हैं। इस ख़बर के आने के बाद से ही नीलोत्पल के लाखों प्रशंसकों के साथ उनके गृहनगर दुमका में भी खुशी का माहौल है।

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सूझबूझ के चलते साइबर ठगी का शिकार होने से बचा डाॅक्टर

Fri May 29 , 2020
सूझबूझ के चलते साइबर ठगी का शिकार होने से बचा डाॅक्टर कुमार रवि त्रिवेदी पाकुड़, […]

You May Like